Coronavirus Current News: Coronavirus का खौफ पहली बार प्रधानमंत्री होली समारोह पर नहीं होंगे शामिल

Coronavirus Highlights:

  1. नोएडा में कोरोना वायरस का मामला आया सामने है 6  रिपोर्ट नेगेटिव
  2. कोच्चि लग्जरी क्रूज शिप में 459 यात्रियों की स्क्रीनिंग हुई।
  3. भारत सरकार ने ईरान इटली दक्षिण कोरिया और जापान का वीजा भी किया रद्द।
  4. भारत सरकार इटली से हुए विमान के यात्रियों की पूरी जा जांच कर सकती है क्योंकि वही से आए हुए विमान में 1 यात्री कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया। 
Coronavirus का खौफ न सिर्फ भारत में बल्कि पूरे संसार में फैला हुआ है कोरोना वायरस से सभी परेशान और डरे हुए हैं ऐसे में कल एक नोएडा में के स्कूल मैं एक बच्चे को कोरोना वायरस से संक्रमित बताया गया था उसके साथ साथ छह लोगों की भी रिपोर्ट सामने आई है जो कि नेगेटिव है  वहीं  इटली से आए हुए 15 सैलानियों को रोने वाली से पीड़ित हैं लेकिन अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि वह सब कोरोना वायरस पॉजिटिव है या नहीं करुण रस की बात करें तो चीन में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 2981 हो गया है। Coronavirus Current News भारत सरकार ने अभी एक बड़ा फैसला लिया है उन्होंने इटली इरानी दक्षिणी कोरिया जापान के नागरिकों का वीजा रद्द करा दिया है।



Coronavirus Current News


कोरोना वायरस को देखते हुए भारत सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है होली के समारोह में वह नहीं होंगे शामिल क्योंकि भीड़भाड़ से बचना चाहिए और वह नागरिक को दे रहे हैं इसी बीच का उदाहरण जितना भी हो सके आप भीड़भाड़ से बचें जैसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है  की दुनिया के विशेषज्ञों ने करोना वायरस के प्रसार से बचने के लिए किसी भी समारोह में भाग न लेने का सलाह दी है जिसको मैं ध्यान में रखते हुए इस वर्ष होली समारोह पर कोई भी होली मिलन कार्यक्रम में शामिल होने का फैसला नहीं कर रहा हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात को बताते हुए यह उदाहरण दिया है कि भारत में जितने भी नागरिक हैं वह किसी भी समारोह में शामिल ना हो भीड़भाड़ से बचें इससे हम कोरोना वायरस से बच सकते हैं और दुनिया को इससे बचा सकते हैं।इसके अलावा भारत सरकार ने लोगों को यह सलाह दी है कि वह भारत हमें ही रहे विदेशों की यात्रा करने से बचें सरकार ने इस इस संदेश को टीवी और एसएम के द्वारा लोगों तक पहुंचाया

राष्ट्रीय के राजधानी में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है दिल्ली सरकार ने भी इस पर कड़ा एक्शन लिए हैं सरकार ने चिकित्सालय कर्मचारियों के रोगियों और अन्य लोगों को 300000 से अधिक एन 95 मास्क की व्यवस्था की है और 230 बिस्तरों की ।

इसके अलावा कोरोना  वायरस का खतरा भारत में अभी भी मंडरा रहा है कोच्चि में आए हुए इटालियन क्रूज शिप कोस्टा विक्टोरिया के कुल 459 यात्रियों की जांच जारी है Coronavirus Current News घबराने की बात यह है कि रूस में भारतीय यात्रियों की संख्या 305 है क्रोना पायरस के प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि मंगलवार तक 551 विमानों में कुल 65621 छात्रों मुंबई हाईवे अड्डे पर जांच की है इसमें 401 यात्री कोरोना वायरस प्रवाह क्षेत्र से आए थेरुला देने वाली बात यह है कि 152 यात्रियों में लक्षण पाए गए हैं जिन्हें जांच के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट आफ वायरोलॉजी पुणे में भेज दिया गया है।

तेलंगाना की बात करें तो वहीं पर तेलंगाना में कीटाणु नाशक छिड़काव किया गया है जहां कोरोना वायरस से एक  संक्रमित व्यक्ति रहता था इस इलाके में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कीटाणु नाशक दवाइयों का उपयोग किया गया है और छिड़काव का एक नया कदम उठाया गया है।

कल नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति के चक्कर में आने से लगभग 6 लोगों को टेस्ट के नतीजे नेगेटिव आए हैं लेकिन उनमें 14 दिनों के लिए घर से ना निकले का आदेश मिला है अगर उनमें लक्षण दिखते हैं तो उन्हें दोबारा टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा अभी के के लिए उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके अलावा इटली से आए हुए 21 यात्रियों को दिल्ली में आईटीबीपी के आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है। 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बताया है कि वहां पर भी एक कोरोना वायरस संगीत मामला सामने आया है लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है उसकी जांच की जा रही है हो सकता है उसकी नेगेटिव रिपोर्ट आए।

जयपुर में इटली से आए हुए एक यात्री को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था जिसे सर्दी खासी जुकाम था लेकिन दोबारा उसकी जांच होने पर उसके नेगेटिव होने का बात सामने आई है लेकिन कुछ दिन बाद उसकी टेस्ट हुई तो उसमें तीसरी बार वह कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया है और उसे करोना ग्रसित घोषित कर दिया है।



Post a Comment

0 Comments